
Snapchat पर Ads में कई Step शामिल हैं, और यह Process Easy है। यहां Snapchat पर Ads कैसे Setup और चलाने के बारे में संपूर्ण जानकारी दी है तो दोस्तों आप इस आर्टिकल को ध्यान से देखकर और एक-एक स्टेप को फॉलो कीजिए। आसानी से मैंने आपको इसमें Snapchat पर भी ऐड सिखाया है।
- एक स्नैपचैट Ads अकाउंट बनाएँ
- अपने Ads का टारगेट फिक्स कीजिये
- अपना Ads बनाना सुरु करे
- अपने एड्स को रेडी करे
- अब अपनी बिडिंग सेट करे मतलब बजट सेट करे
- ऑडियंस,बजट,एड्स,को अच्छे से जाचले
दोस्तों जिस तरह से आप इंस्टाग्राम और फेसबुक पर मेटा ऐड रन करते हो, इस तरह से आप स्नैपचैट पर भी स्नैपचैट एड अकाउंट से ऐड रन कर सकते हैं। इसमें भी आपको पिक्सल कर सेट करने पड़ते हैं। इस पूरे आर्टिकल में मैं आपको अच्छी तरीके से सिखा दूंगा कि किस तरह से आप इंस्टाग्राम के की तरह स्नैपचैट के भी ऐड रन कर सकते हैं। यहां से आपको बहुत अच्छी रीच मिलेगी। बहुत अच्छे कस्टमर आपको मिलेंगे। दोस्तों अब ऐड बनाने का पूरा प्रोसेस मैं आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप बताऊंगा। आपको ध्यान से पूरा आर्टिकल पढ़ना है। चलिए शुरू करते हैं।
एक स्नैपचैट Ads अकाउंट बनाएँ
Snapchat Ads Manager पर विजिट करे और अब Snapchat Ads Manager पर विजिट करे और Create an अकाउंट पर क्लिक करें। जी हां आपको यह अकाउंट बनाना है
साइन इन या साइन अप करें क्युकी आप अपने उसी Snapchat अकाउंट से साइन इन कर सकते हैं जिस से आप डेली बकचोदी करते थे या एक नया अकाउंट बना सकते हैं। अगर पहली बार यह एप डाउनलोड किया है तो आगे आपको अपना बिजनेस प्रोफाइल सेट करना होगा इसमें अपना बिजनेस का नाम, पेमेंट करने जानकारी और बिलिंग/पेमेंट एड्रेस डालें। यह आपको बिलकुल सही से डालना है दोस्तों
अपने Ads का टारगेट फिक्स कीजिये
आपका अकाउंट सेट हो गया तो , आपका एड कम्पैन बनाये और बनाते टाइम अपना टारगेट चुनिए Snapchat कई प्रकार के कम्पैन आपके सामने लाकर रख देगा आपको कन्फुज नहीं होना है आपको जैसा एड चलाना है वैसा ही टारगेट चुनिए आपको इन सारे कम्पैन का मतलब में बता देता हु अगर समझ में नहीं आ रहा ह तो
अवेयरनेस – का मतलब है ज्यादा से ज्यादा लोगों तक आपका एड जाए सिर्फ एड जाए
कन्सिडरातिओं- ऑडियंस को आपकी वेबसाइट पर लेकर आये चाहे वह कुछ एक्शन ले या नहीं बस ध्यान से देखे
कंवरसीओंस- ऑडियंस को वेबसाइट पर एक्शन लेना है जैसे खता बनाएगा या आपकी सर्विस लेनी पड़ेगी
अपना Ads बनाना सुरु करे
कंपैन टारगेट चुनना हैं अब वेबसाइट पर कोनसा एड चलाना है जैसा की मेने आपको तीनो एड के बारे में ऊपर समझा दिया था अच्छे से मेरा कहना है की आप ट्रैफिक का एड चलाओ । आपके ऊपर निर्भर है आप क्या चाहते है हम अब आगे बढ़ते है
१-अब कम्पैन का नाम रखे ताकि हम उसे ट्रैक कर सकेंगे
२-अब बजट और टाइम सेडुअल सेट करेंगे
अपनी बजट की सीमा डेली या लाइफटाइम के लिए सेट कर सकते है और एड कब चलाना चाहते हैं उसका टाइम और सेडुअल भी सेट करेंगे दोस्तों मेने अपना कर लिया अब आप अपना करलो जब भी आपको एड चलाना ह।
३- टारगेट ऑडियंस सेट करेंगे , जिसमे आप प्लेस,इंटरस्टे,जेंडर,आदि सेट करेंगे एक बार निचे देख लो
जनसांख्यिकी-आयु, लिंग, स्थान।
इंटरस्टे- खेल, फैशन, मनोरंजन।
कस्टम ऑडियंस- यदि आपके पास पहले से ग्राहकों की सूची है, तो आप इसे अपलोड कर सकते हैं।
लुकअलाइक ऑडियंस- Snapchat आपके मौजूदा ऑडियंस के समान नए कस्टमर को ढूंढ सकता है। दोस्तों.
अपने Ad को रेडी करे
दोस्तों एड के अलग-अलग फॉर्मेट होते हैं जैसे इंस्टाग्राम पर होते हैं। आपको कभी स्टोरी में ऐड दिखता है। कभी फीड में ऐड दिखता है। कभी reels के बीच में ऐड दिखता है। ऐसे ही स्नैपचैट में भी होता है। जब आप कैमरा ओपन करते हो, तब भी ad देख सकता है। नीचे कुछ मैं आपको फॉर्मेट बता रहा हूं जिनके।मदद से आप आप पता लगा सकते हैं कि आपको कहां पर कैसा ऐड देखने को मिलेगा ?
Snap एड्स– फुल स्क्रीन वीडियो एड जो स्टोरीज़ या feed के बीच दिखाई देगा।
Story एड्स– वे विज्ञापन जो स्टोरी सेक्शन में आते हैं और जिनमें कई तस्वीरें या वीडियो हो सकती है।
Collection एड्स– एक साथ कई प्रोडक्ट दिखाने वाले एड, जिन्हें कस्टमर स्वाइप करके देख सकेगा।
Filter एड्स– जियोग्राफिकल फिल्टर विज्ञापन जो कस्टमर अपनी फोटो और रील पर लागू कर सकते हैं।
Lens एड्स– इंटरैक्टिव Augmented Reality (AR) विज्ञापन जिनसे कस्टमर कैमरा का उपयोग कर सकेगा।
Snapchat Ad बनाने के कुछ शानदार स्टेप्स –
मीडिया अपलोड करें- अपनी फोटो या रील्स चुनें जो सबसे बेस्ट हो जिसकी उम्मीद हो की चलेगी यह ।
Call-to-Action (CTA) जोड़ें- एक CTA जोड़े जोकस्टमर्स को कोई कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करे जैसे जस्ट खरीद लो या और जाने ।
इमोजी जोड़ें- अपने एड को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए अच्छे अच्छे टेक्स्ट लिखे , इमोजी ग्राफिक्स जोड़ सकते है ।
अब अपनी बिडिंग सेट करे मतलब बजट सेट करे
देखो आपको अब बिड लगानी है। आपके बजट और आपके काम के ऊपर निर्भर है आपका एड कैसा है आप कितन खर्च कर सकते है उसके हिसाब से आप अपना बजट से करे यह बहुत ही आसान है दोस्तों
बिड स्ट्रैटेजी- अपनी बिडिंग रणनीति चुनें जैसे प्रति स्वाइप, प्रति इंस्टॉल या प्रति इंप्रेशन ।
एड वितरण- Snapchat आपके एड को विभिन्न तरीकों से वितरित करने के लिए विकल्प देता है (जैसे इंप्रेशन, स्वाइप आदि के लिए)।
ऑडियंस,बजट,एड्स,को अच्छे से जाचले
कंपैन की समीक्षा करें- अपनी टार्गेटेड ऑडियंस, बजट और विज्ञापन सामग्री को सुनिश्चित करने के लिए दोबारा चेक करें। अच्छे से चेक करे क्युकी एक बार अगर आपका एड चालू हो गया तो आप इसे चेंज नहीं कर सकते आपको एड डिलीट करने के अलावा कोई और ऑप्शन नहीं मिलेगा यह हर प्लेटफॉर्म में होता है
लॉन्च करें- जब आप सुनिश्चित हों कि सब कुछ सही है, तो “Launch Campaign” के बटन पर जल्दी से ही क्लिक करें। आपका एड सेटिंग्स के अनुसार चलना शुरू हो जाएगा इस से पहले आपको एड की पालिसी ध्यान से पड़नी होगी आप किसी भी तरह का एड नहीं चला सकते है और फिर आपका एड एक्टिव होने तक इंतज़ार करना होगा
दोस्तों बहुत ही आसान तरके से हमने आपको स्नैपचैट पर एड लगाना सीखा दिया है अब भी अगर कोई परेशानी है तो आप हमसे ईमेल पर बात क्र सकते है जीतन अहो सकेगा नेटर की टीम आपकी मदद करेगी
अगर आपको यह लेख अच्छा लगा है तो आप इसको अपने दोस्तों के पास भेजे और उनको भी बताये धन्यवाद।
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